वृश्चिक लग्न के जातक का फलादेश - स्वभाव, स्वास्थ्य, शारीरिक रूप - Characteristics of Scorpio Ascendant



स्वभाव - वृश्चिक लग्न के  प्रति 

वृश्चिक लग्न का स्वामी ग्रह मंगल है । वृश्चिक लग्न के लोग कम भावुक और गुस्से वाले होते हैं । इनको क्रोध बहुत आता है जैसे कि वृश्चिक लग्न का चिन्ह् एक बिच्छू है तो जाहिर है कि किसी की ज़रा सी बात भी इन्हे गुस्सा दिला सकती है। ये इर्ष्यालु और शक्की स्वभाव के होते हैं। कभी कभी ये अपने किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से भी ईर्ष्या करने लगते है। थोड़े ज़िद्दी और घमंडी भी होते है। ये कर्म के प्रति समर्पित रहते हैं। ये अपनी नज़र से किसी के भी मन की बात जान लेते हैं । ये कभी किसी के कहने पर नहीं चलते ।ये जो चाहते हैं वहीं करते हैं । वृश्चिक लग्न के जातक बहुत मेहनती और ज्ञानी होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत तेज़ होती है और ये बहुत साहसी होते हैं। ये जब किसी से वादा करते हैं तो उसको निभा कर छोड़ते हैं । जब बात इनके आत्मसम्मान पर आती है तो ये उसे हासिल करने के लिए किसी भी हद से गुजर जाते हैं ।अगर कोई इनका बुरा करें तो ये उससे बदला ज़रूर लेते हैं। आप गुस्से में आ कर कभी कभी बुरा भला भी कह जाते हैं जिसका एहसास आपको बाद में हो जाता है। हर बात की गहराई में जाना आपकी विशेषता होती है । किसी भी विषय को गहराई से समझना आपका एक अच्छा गुण है । ये दिल से कम और बुद्धि से ज़्यादा काम लेते हैं। आपको ज़िन्दगी में बहुत पैसा कमाने की इच्छा रहती है। आप देखने में बाकी लोगों की तरह ही होते हैं लेकिन आप अंदर से काफी क्रूर और कठोर स्वभाव के होते हैं। ये अक्सर अपने बनाए गए नियमों का पालन करते हैं।किसी की परवाह किए बिना ये अपना काम करते हैं। कार्य क्षेत्र में इन्हे सफलता ज़रूर मिलती है। आप धार्मिक प्रवृति के भी होते हैं । प्रेम संबंधों में ये वफादार होते हैं लेकिन इर्ष्यालु और जिद्दी भी।  

स्वास्थ्य - वृश्चिक लग्न के  प्रति 

वृश्चिक लग्न के जातक को अपच की समस्या , कब्ज तथा प्रजनन अंगों जैसे कि गर्भाशय , मूत्राशय , गुर्दा , गुप्तांगों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है । इसके इलावा इनके मन में चलते नकारात्मक विचारों की वजह से भी ये अक्सर परेशान दिखाई देते हैं।इनकी उम्र प्रायः कम होती है। इनको दुर्घटना का भय बना रहता है। 

स्वभाव -  वृश्चिक लग्न के  प्रति 

 वृश्चिक लग्न के जातक का कमर का निचला भाग ऊपरी भाग से प्राय: छोटा होता है। इनकी आंखें चमकदार होती हैं। इनका चेहरा चौकोर होता है और इनकी नाक सही आकार में होती है । इनकी आंखें आकर्षक और इनकी नज़र तेज़ और गहरी होती है। ये देखने में बहुत आकर्षक होते हैं। इनके होंठ बहुत सुंदर होते हैं। ये किसी को भी आसानी से अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ