तुला लग्न के जातक का फलादेश - स्वभाव, स्वास्थ्य, शारीरिक रूप - Characteristics of libra Ascendant



स्वभाव - तुला लग्न के  प्रति 

तुला लग्न के लोग शांत स्वभाव के होते हैं। तुला लग्न के जातक सुंदरता , संगीत और कला से प्रेम करने वाले होते हैं और ये खुद भी सुंदर होते हैं। ये अपनी गलती को बिना किसी बहस के स्वीकार कर लेते हैं । इन्हे क्या चाहिए होता है और क्या नहीं इन्हे अच्छी तरह पता होता है। ये अपनी बात को प्रभावशाली तरीके से रखना पसंद करते हैं और नपा तुला बोलते हैं। ये सामाजिक प्रवृति के होते हैं और इनकी सोच थोड़ी पुरानी भी होती है । इनके कुछ अपने सिद्धांत होते हैं । इन्हे जल्दी किसी पर विश्वास नहीं आता। ये दिन में सपने देखते हैं। तुला लग्न के पास बहुत सी विशेषताएं होती हैं । ये अपनी ज़िन्दगी को पूर्णतया तक जीना चाहते हैं। इनकी इच्छाएं बहुत ज़्यादा होती है । ये न्यायप्रिय होते हैं औaर ये हर बात को धैर्य से सुनते हैं और बहुत सोच समझ कर हर बात का फैंसला करते हैं। ये जल्दी भावुक नहीं होते। ये व्यापारिक क्षेत्र में बहुत सफल देखे जाते हैं और सुंदर होने की वजह से ये एक अच्छे अभिनेता भी बन सकते हैं ।इनमें धन कमाने की प्रबल इच्छा होती है । इनके पास बहुत सहनशक्ति होती है।ये आशावादी, सत्य बोलने वाले , ईमानदार और शांतिप्रिय होते हैं। इन्हे सजने संवरने का बहुत शोंक होता है। तुला लग्न के जातक अगर किसी को मित्र बना लेते हैं तो उसका साथ कभी नहीं छोड़ते। इन्हे ज़िन्दगी में अकसर धोखा मिलता है। ये दूसरे के मन की बात तो आसानी से जान लेते हैं लेकिन अपने मन का भेद कभी किसी को नहीं देते ।ये अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढाल लेते हैं। ये सही सलाहकार भी होते हैं।

शारीरिक रूप - तुला लग्न के प्रति 

तुला लग्न के जातक खूबसूरत और मध्यम कद के होते हैं। इनके होंठ और ललाट अक्सर बहुत सुंदर देखे जाते हैं। 
इनकी छाती चौड़ी और चेहरा सुंदर होता है। ये देखने में बहुत ही आकर्षित होते हैं। बहुत उम्र में भी ये कम उम्र के दिखाई देते हैं। 

स्वास्थ्य  - तुला लग्न के प्रति 


तुला लग्न के जातक गुर्दे और त्वचा के रोगों से ग्रसित हो सकते हैं। इनको अक्सर किडनी और त्वचा की बीमारियां सताती हैं। प्रजनन अंगों और मांसपेशियों से संबंधित रोग, कर्ण रोग इनमें अक्सर देखे जाते हैं । इनको भारी भोजन की वजह से पेट संबंधित बीमारियां भी रहती हैं ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ