सिंह लग्न के जातक का फलादेश - स्वभाव, स्वास्थ्य, शारीरिक रूप - Characteristics of Leo Ascendant



स्वभाव -  सिंह लग्न के प्रति 

सिंह लग्न के लोग जन्म से ही बुद्धिमान , साहसी , वफादार , स्वतंत्र , दूसरों का नेतृत्व करने वाले और आत्मविश्वासी होते हैं। ये जो ठान लेते हैं उसे कर के छोड़ते हैं। ये सदा खुश रहने वाले प्रसन्नचित व्यक्ति होते हैं । अगर ये कभी दुखी हो भी जाएं ,तो भी ये चेहरे से मुस्कुराते ही नजर आएंगे । जब कोई इनका अपमान करे या मज़ाक उड़ाए तो ये बहुत गुस्से में आ जाते हैं और आक्रमक होने लगते हैं। ये चाहे सही हों या गलत ,अपनी बात पर अड़े रहते हैं । सिंह लग्न के लोग सूझबूझ से काम लेते हैं। दिमाग के साथ साथ ये दिल की भी सुनते हैं । ये पुराने सिद्धांतों और परम्पराओं को बहुत महत्व देते हैं। सिंह लग्न के लोग दूसरों की चिंता करने वाले होते हैं। ये काफी आकर्षक होते हैं। ये अपने करीबियों की देखभाल करते हैं और उनका साथ कभी नहीं छोड़ते और हमेशा उनके हित में सोचते हैं। प्रेम संबंधी मामलों में भी ये वफादार होते हैं। इनकी बहुत सी इच्छाएं होती हैं जो कि पूरी नहीं हो पाती । इनका दिल उदार होता है इसलिए ये दूसरों को जल्दी क्षमा कर देते हैं। सिंह लग्न के लोग बहुत इर्ष्यालु होते हैं और कभी कभी ये लाभ पाने के लिए गलत रास्ता अपना लेते हैं। सिंह लग्न वालों को अक्सर इनका अहंकार मार देता है।कभी कभी ये बहुत अहंकारी हो जाते हैं जिस वजह से लोगों के मन में इनके लिए गलत धारणाएं बन जाती हैं । किसी के नीचे काम करना इन्हे बिल्कुल अच्छा नहीं लगता ।  सिंह लग्न के लोग ज़्यादातर कला प्रेमी, संगीत प्रेमी , चित्रकार और लेखक होते हैं।

स्वास्थ्य  -  सिंह लग्न के प्रति

 सिंह लग्न वालों को हृदय और दिमाग से संबंधित बीमारियां अधिक होती हैं। पीठ और हड्डियों में दर्द , फेफड़ों से संबंधित रोग, एलर्जी और आंखों की समस्याएं भी इनमें अक्सर देखी जाती हैं। इसके इलावा अधिक रक्त , गुस्से और मानसिक तनाव के कारण इन्हें दिल का दौरा पड़ने का और चोट लगने का भी खतरा रहता है। सिंह लग्न के लोगो को मानसिक तनाव से बचना चाहिए नहीं तो ये बहुत खतरनाक बीमारियों से ग्रस्त हो सकते हैं।

शारीरिक रूप   -  सिंह लग्न के प्रति

 सिंह लग्न के व्यक्ति का शारीरिक ढांचा बहुत मजबूत होता है। इनका चेहरा अंडाकार , खिला हुआ और लाल होता है। इनकी आंखें बहुत सुंदर और भाव प्रगट करती हुई प्रतीत होती हैं। इनकी मुस्कुराहट बहुत सुंदर होती है । इनके बाल चमकदार होते हैं । इनका कद माध्यम होता है और इनके कंधे चौड़े होते हैं। इनका रंग साफ होता है और ये देखने में भी बहुत ही आकर्षक होते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ