मिथुन लग्न के जातक का फलादेश - स्वभाव, स्वास्थ्य, शारीरिक रूप - Characteristics of Gemini Ascendant

 

स्वभाव -  मिथुन  लग्न के प्रति 

मिथुन लग्न के लोग बहुत चतुर होते हैं , अपनी मधुभाषा का प्रयोग करके वे किसी को भी इस्तमाल करने की कला रखते हैं। मिथुन लग्न के लोग अपने निर्णय और योजनाएं बदलते रहते है जिस वजह से इनको समझना और इन पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता है। अधिक समय तक एक काम करना इनके स्वभाव में नही है जिस वजह से स्थिरता की कमी इनके जीवन में दिखाई देती है। अध्यात्म की तरफ इनकी रूचि रहती है और कुछ नया करने का प्रयास ये करते रहते हैं। मिथुन लग्न के व्यक्ति खुले विचार के होते हैं और ये अपनी कल्पना से अपनी अलग ही दुनिया बना लेते हैं, मिथुन लग्न के व्यक्ति दिन में ही सपने देखते रहते हैं और ख्यालो में खोये रहते हैं। शिक्षा और कला के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के योग अधिक होते हैं, गीत, संगीत, नृत्य, कला में भी इनकी रूचि होती है। इनके दिमाग की शक्ति बहुत तेज होती है जिस वजह से हर बात इनको याद रहती है।

स्वास्थ्य  -  मिथुन  लग्न के प्रति 

मिथुन लग्न वाले व्यक्तियों को जीवन में श्वास से संबंधित और सुनने की समस्या होती है। फेफड़ो से सम्बंधित समस्या और शरीर में दर्द की समस्या से भी मिथुन लग्न के व्यक्ति पीड़ित होते हैं। बिना आराम किये मेहनत करते रहने से भी इनकी सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है। क्षय रोग, अस्थमा और दमा जैसी बीमारियों का सामना भी मिथुन लग्न वालों को करना पड़ सकता है।

शारीरिक रूप   -  मिथुन  लग्न के प्रति

मिथुन लग्न के लोगों की ऊँचाई औसत से लंबी और इनका रंग गोरा होता है। इनकी बातें मनमोहक और आँखों में अलग ही चमक होती है। आंखे देखने में बहुत सुंदर होती हैं और छोटी ठोडी होती है। देखने में भी ये सुँदर और मनमोहक लगते हैं। इनका माथा चौड़ा होता है और भाग्य भी तेज़ होता है। सब गुणों के बावजूद भी जीवन में सेहत से सम्बंधित समस्यायों का सामना इनको करना पड़ता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ