मेष लग्न के जातक का फलादेश - स्वभाव, स्वास्थ्य, शारीरिक रूप - Characteristics of Aries Ascendant


स्वभाव - मेष लग्न के प्रति 

किसी भी काम को करने के लिए तैयार रहना मेष लग्न वालों का सबसे बड़ा गुण होता है। मेष राशि के लोगों में नेतृत्व क्षमता के साथ-साथ ऊर्जा और ताकत भी होती है। किसी के सामने सिर झुकाना इनकी शान के खिलाफ होता है इसलिए इनका स्वभाव थोड़ा गुस्से वाला भी होता है लेकिन दिल के ये अच्छे और दयालु भी होते हैं। किसी के नीचे काम करना ये पसंद नहीं करते और न ही किसी के आदेश का पालन करते हैं। दूसरों की हर काम में मदद करने का गुण इन्हें समाज में एक इज़्ज़तदार व्यक्ति बनाता है। सुंदर स्त्रियों के प्रति इनका ध्यान अधिक रहता है और मेष लग्न के व्यक्ति धन, वाहन और सभी तरह के सांसारिक सुख भोगते हैं। अगर यह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं तो यह आपका जीवन अच्छे मार्ग की तरफ ले जाते हैं। जल्दी क्रोध में आना भी इनके स्वभाव में होता है। मेष लग्न के लोग अगर क्रोधित हो जाएं तो इनको आसानी से शांत किया और मनाया जा सकता है। किसी भी काम में पहल करने की इनकी आदत होती है। कला में इनकी रूचि होती है और यह समझदार होने के साथ-साथ भावुक भी होते हैं। जल्दी जोश में आ जाने के कारण इनको कई समस्यायों का सामना भी करना पड़ता है। 

स्वास्थ्य - मेष लग्न के प्रति 

मेष लग्न के लोगों को नसों से सम्बंधित समस्याएं रहती हैं और साथ ही इनको जीवन में सिरदर्द और माइग्रेन जैसी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है। मेष लग्न के लोग स्नायु सम्बंधित समस्या और बवासीर की समस्या से भी पीड़ित होते है। इनको अपने खाने-पीने का भी ध्यान रखना चाहिए नहीं तो अपच की समस्या भी हो सकती है। जन्म से ही इनके चेहरे या सिर पर कोई निशान होता है। हर काम में जल्दबाजी करने के कारण इनको शारीरिक दुर्घटना का सामना भी करना पड़ सकता है। मेष लग्न के व्यक्तियों में उच्च रक्तचाप की समस्या भी देखी जाती है। 

शारीरिक रूप - मेष लग्न के प्रति 

मेष लग्न वालों के लोगों की ऊँचाई औसत होती है और इनका शरीर मज़बूत और आकर्षक होता है। इनकी ताकत का अंदाज़ा इनको देखने से ही लगाया जा सकता है। चोट के निशान भी इनके शरीर पर  होते हैं। इनके बाल घुंघरीले और भूरे रंग के होते हैं। शारीरिक बनावट इनकी मजबूत होती है और इनकी नसें साफ़ दिखाई देती हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ